सितम्बर 20, 2024 5:42 अपराह्न | HIMACHAL PRADESH NEWS | International Renukaji Fair

printer

11 से 15 नवम्बर, 2024 तक आयोजित होगा अंतरराष्ट्रीय श्री रेणुकाजी मेला – विनय कुमार

उपाध्यक्ष हिमाचल प्रदेश विधान सभा विनय कुमार ने आज जिला सिरमौर के रेणुकाजी में 11 से 15 नवंबर, 2024 को आयोजित होने वाले अंतरराष्ट्रीय श्री रेणुका जी मेले के सफल आयोजन के लिए श्री रेणुका जी विकास बोर्ड की बैठक की अध्यक्षता की।
 
बैठक में विधान सभा उपाध्यक्ष ने कहा की श्री रेणुकाजी अंतरराष्ट्रीय मेला है, जो हिमाचल प्रदेश ही नहीं अपितु हमारे राज्य के साथ लगते अन्य राज्यों की धार्मिक आस्था का प्रतीक है। उन्होंने कहा की मेले की महत्वता को देखते हुए इसके  सफल आयोजन का दायित्व मेला समिति के सरकारी एवं गैर सरकारी सदस्यों का है। उन्होंने कहा कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी मेले को सफल बनाया जाएगा।
 
बैठक में उपाध्यक्ष ने मेले के दौरान स्वच्छता पर विशेष ध्यान रखने को कहा ताकि क्षेत्र की पवित्रता व आगंतुकों को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो।  मेले में पर्यावरण संरक्षण पर विशेष बल दिया जाना चाहिए और मेले को प्लास्टिक मुक्त बनाने के लिए प्लास्टिक प्रयोग पर नियंत्रण रखने के निर्देश  दिए गए। उन्होंने कहा की मेले के दौरान मेले में आने वाले स्थानीय लोगों व पैदल यात्रियों की सुविधा के लिए स्ट्रीट लाइट लगाने के निर्देश दिए।
उन्होंने मेले के दौरान परिवहन, यातायात, पार्किंग , स्वास्थ्य सुविधा व  सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने के लिए संबंधित विभागों को निर्देश दिए उपाध्यक्ष ने  गोताखोर की व्यवस्था व जलापूर्ति सुचारू बनाए रखने को कहा। विनय कुमार ने कहा की मेले में महिलाओं के लिए विशेष घाट बनाया जाएगा।
 
उपायुक्त सिरमौर सुमित खिमटा ने उपाध्यक्ष को आश्वस्त करवाया की जिला प्रशासन अंतरराष्ट्रीय श्री रेणुका जी मेले के सफल आयोजन के लिए हर संभव प्रयास करेगी। उन्होंने मेले के सफल आयोजन के लिए उपस्थित अधिकारियों को  उचित प्रबंध करने के निर्देश दिए।

सर्वाधिक पठित

सम्पूर्ण जानकारी

22/09/24 | 9:03 अपराह्न

खेल की दुनिया से….

21/07/24 | 11:28 पूर्वाह्न

आज गुरू पूर्णिमा है