सितम्बर 20, 2024 5:44 अपराह्न | Hamirpur Mock Drill | HIMACHAL PRADESH NEWS

printer

हमीरपुर के सभी उपमंडलों और कॉलेजों में होगी मॉक ड्रिल; 01 से 15 अक्तूबर तक ‘समर्थ’ कार्यक्रम के तहत करवाई जाएंगी मॉक ड्रिल्स

हिमाचल प्रदेश राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के निर्देशानुसार जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) हमीरपुर इस वर्ष भी एक अक्तूबर से 15 अक्तूबर तक डिजास्टर रिस्क रिडक्शन यानि आपदा जोखिम न्यूनीकरण पर जागरूकता कार्यक्रम ‘समर्थ’ के तहत कई गतिविधियां आयोजित करेगी।

 

 उपायुक्त एवं डीडीएमए के अध्यक्ष अमरजीत सिंह ने इस दौरान जिला के विभिन्न उपमंडलों और कालेजों में मॉक ड्रिल्स भी करवाई जाएंगी। उन्होंने बताया कि एक अक्तूबर को तहसील कार्यालय परिसर बिझड़ी, 3 अक्तूबर को बीबीएन कालेज चकमोह, 4 को सिद्धार्थ राजकीय डिग्री कालेज नादौन, 5 को मिनी सचिवालय नादौन, 7 को मिनी सचिवालय सुजानपुर, 8 को डिग्री कालेज सुजानपुर, 9 को मिनी सचिवालय भोरंज, 10 को आईटीआई भोरंज और होटल प्रबंधन संस्थान हमीरपुर तथा 14 अक्तूबर को एसडीएम कार्यालय परिसर हमीरपुर में मॉक ड्रिल की जाएगी।

 

 उपायुक्त ने बताया कि इन मॉक ड्रिल्स के दौरान होमगार्ड्स की दसवीं वाहिनी हमीरपुर और अग्निशमन विभाग के दल बचाव कार्यों का अभ्यास करेंगे। ये दल विद्यार्थियों और आम लोगों को आपात परिस्थितियों में बचाव एवं राहत कार्यों के प्रति जागरूक करेंगे।

 उपायुक्त ने सभी एसडीएम, होमगार्ड की दसवीं वाहिनी के कमांडेंट और सभी संबंधित कालेजों के प्रधानाचार्यों को मॉक ड्रिल्स में अधिक से अधिक लोगों की भागीदारी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

सर्वाधिक पठित

सम्पूर्ण जानकारी

22/09/24 | 9:03 अपराह्न

खेल की दुनिया से….

21/07/24 | 11:28 पूर्वाह्न

आज गुरू पूर्णिमा है