जुलाई 31, 2024 9:08 पूर्वाह्न | India | New Delhi | Vietnam

printer

वियतनाम के प्रधानमंत्री फाम मिन्ह चिन्ह भारत की तीन दिन की राजकीय यात्रा पर नई दिल्‍ली पहुँचे 

 

वियतनाम के प्रधानमंत्री फाम मिन्ह चिन्ह भारत की तीन दिन की राजकीय यात्रा पर नई दिल्‍ली पहुँच गए हैं। उनके साथ एक उच्च स्तरीय शिष्टमंडल भी आया है, जिसमें कई मंत्री, उप-मंत्री और व्यापार प्रतिनिधि शामिल हैं।

    

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जायसवाल ने बताया कि विदेश राज्‍य मंत्री पबित्रा मार्गेरिटा ने हवाई अड्डे पर श्री फाम मिन्ह चिन्ह का स्वागत किया। श्री जायसवाल ने वियतनाम के साथ भारत के गहरे सभ्यतागत रिश्‍तों और सदियों पुरानी मैत्री पर प्रकाश डाला और कहा कि श्री चिन्ह की यात्रा से दोनों देशों के बीच व्यापक कार्यनीतिक भागीदारी और मजबूत होगी।

 

प्रधानमंत्री चिन्ह प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के साथ द्विपक्षीय वार्ता करेंगे। श्री मोदी उनके सम्‍मान में दोपहर के भोज का आयोजन कर रहे हैं। श्री चिन्ह राष्‍ट्रपति द्रौपदी मुर्मु और उप-राष्‍ट्रपति जगदीप धनखड़ से भी मिलेंगे। विदेश मंत्री डॉक्टर एस. जयशंकर भी वियतनाम के प्रधानमंत्री से भेंट करेंगे।

    

विदेश मंत्रालय ने कहा है कि भारत और वियतनाम के बीच सदियों पुराने ऐतिहासिक संबंध हैं। वर्ष 2016 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वियतनाम यात्रा के दौरान इन संबंधों को व्यापक कार्यनीतिक साझेदारी का रूप दिया गया था। मंत्रालय ने कहा कि वियतनाम, भारत की एक्ट ईस्ट नीति का एक प्रमुख स्तंभ और हिन्द-प्रशांत क्षेत्र में महत्वपूर्ण भागीदार है। 

सर्वाधिक पठित

सम्पूर्ण जानकारी

21/07/24 | 11:28 पूर्वाह्न

आज गुरू पूर्णिमा है