स्टेट लेवल बैंकर्स कमेटी की 173वी बैठक शिमला में संपन्न

स्टेट लेवल बैंकर्स कमेटी की 173वी बैठक शिमला में संपन्न। वित्त सचिव ने बैंकों को केंद्रीय और राज्य स्तरीय योजनाओं को गरीबों ,जरूरतमंदों और महिलाओं तक पहुंचाने के लिए दिए उचित दिशा निर्देश- कहा बैंक सुनिश्चित करें कि जरूरतमंदों तक निश्चित समय अवधि में मिले सभी वित्तीय कल्याणकारी योजनाओं का लाभ।
 
 बैंकर समिति की राज्य स्तरीय बैठक की अध्यक्षता करते हुए प्रदेश वित्त सचिव अभिषेक जैन ने बैंकों को सरकारी योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ जरूरतमंद लोगों तक पहुंचाने के निर्देश दिए हैं । उन्होंने बैंकों से यह सुनिश्चित करने को कहा है कि प्रदेश में जरूरतमंद लोगों को निश्चित समय अवधि में कल्याणकारी योजनाओं के तहत वित्तीय लाभ मिले । अभिषेक जैन ने कहा कि प्रदेश में गरीबों जरूरतमंदों और महिलाओं को अधिक से अधिक सरकारी योजनाओं का लाभ देने के लिए प्रयास करने चाहिए ताकि इन वर्गों को केंद्र व प्रदेश सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ समय पर सुनिश्चित हो सके। 
 
स्टेट लेवल बैंकर्स कमेटी की राज्य 173 वी राज्य स्तरीय बैठक के बाद यूको बैंक के कार्यपालक निदेशक विजय कुमार निवृत्ति कांबले ने बताया कि प्रदेश में केंद्र और प्रदेश सरकार की विभिन्न वित्तीय योजनाओं को लेकर बैंकों द्वारा सालाना लक्ष्य में से 30% लक्ष्य हासिल कर लिया गया है । उन्होंने बताया कि रिव्यू बैठक में आगामी दिशा निर्देश जारी किए गए हैं और पिछली तिमाही को लेकर सभी बैंकों और विभागों की समीक्षा की गई है । उन्होंने बताया कि इस तिमाही में बैंकों द्वारा आम लोगों के लिए किए गए विभिन्न कार्यों को संतोषजनक पाया गया है। 
 

सर्वाधिक पठित

सम्पूर्ण जानकारी

22/09/24 | 9:03 अपराह्न

खेल की दुनिया से….

21/07/24 | 11:28 पूर्वाह्न

आज गुरू पूर्णिमा है