अगस्त 9, 2024 10:44 पूर्वाह्न

printer

शिमला: आनी उपमंडल के तहत आने वाले तमाम शिक्षण संस्थान 9 अगस्त 2024 को रहेंगे बंद, भारी बारिश के कारण विभिन्न स्थानों पर मार्ग अवरुद्ध होने कारण लिया गया फैसला

 
आनी उपमंडल के तहत आने वाले तमाम शिक्षण संस्थान 9 अगस्त 2024 को बंद रहेंगे। बीती रात हुई भारी बारिश के कारण उपमंडल में विभिन्न स्थानों पर सड़क मार्ग अवरुद्ध होने कारण यह फैसला लिया गया है। एसडीएम आनी नरेश वर्मा ने बताया कि एहतियात के तौर पर यह निर्णय लिया गया है। उन्होंने आम लोगों से सहयोग की अपील करते हुए कहा है कि भारी बारिश के समय नदी नालों से दूर रहें। अनावश्यक यात्रा न करें। भूस्खलन वाले क्षेत्रों में न जाएं। बरसात का मौसम होने के कारण नदी नालों  के जलस्तर में अचानक बढ़ोतरी  के कारण जान का जोखिम भी हो सकता है। उपमंडल के अन्य नदी नालों में भी ऐसी ही स्थित पेश आ सकती है, इसलिए आमजन नदी नालों से दूर रहें।
 
उन्होंने कहा कि एनएच 305 और अन्य संपर्क मार्गों पर कई स्थानों पर पत्थरों के गिरने और भू-स्खलन का खतरा लगातार बना हुआ है। लोग सावधानी पूर्वक यात्रा करें। अनावश्यक यात्रा को टाल दें। भारी बारिश की चेतावनी में लोग विशेष एहतियात बरतें। नदी नालों के किनारे बने भवन मालिक और किराएदार बाढ़ जैसी स्थिति में सुरक्षित स्थानों की ओर जाएं। प्रशासन के दिशा निर्देशों का पालन करें और बाढ़ के कारण कमजोर नींव वाले पुलों को पार करने का जोखिम न उठाएं। नरेश वर्मा ने कि बरसात के मौसम में सभी विभाग विभिन्न सेवाओं को बहाल करने में तत्पर हैं। उन्होंने आम लोगों से भी सहयोग की अपील की है।

सर्वाधिक पठित

सम्पूर्ण जानकारी

22/09/24 | 9:03 अपराह्न

खेल की दुनिया से….

21/07/24 | 11:28 पूर्वाह्न

आज गुरू पूर्णिमा है