अगस्त 17, 2024 8:16 अपराह्न | Protests

printer

डॉक्‍टरों के विभिन्‍न समूहों और संगठनों का विरोध प्रदर्शन जारी

 

 कोलकाता के आर जी कर मेडिकल कॉलेज और अस्‍पताल में एक डॉक्‍टर से दुष्‍कर्म और हत्‍या के मामले पर देश भर में डॉक्‍टरों के विभिन्‍न समूहों और संगठनों का विरोध प्रदर्शन जारी है। हमारे संवाददाता ने बताया है कि विभिन्‍न शहरों में केवल आपातकालीन सेवायें चल रही हैं। भारतीय‍ चिकित्‍सा संघ- आई एम ए ने कल 24 घंटे की हडताल का आह्वान किया। पश्चिम बंगाल में केन्‍द्रीय अन्‍वेषण ब्‍यूरो-सीबीआई मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉक्‍टर संदीप घोष से कोलकाता में पूछताछ कर रहा है। एजेन्‍सी की एक टीम अस्‍पताल जबकि एक अन्‍य टीम गिरफ्तार आरोपी संजय रॉय के स्‍थान की जांच कर रही है। एक संबंधित घटनाक्रम में वामपंथी और कांग्रेस पार्टी आज राज्‍य के सभी जिलों में इस घटना को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रही है। सत्‍तारूढ तृणमूल कांग्रेस ने भी इस घटना में संलिप्‍त अपर‍ाधियों को फांसी देने की मांग को लेकर कोलकाता और अन्‍य स्‍थानों पर रैलियां की।

    तमिलनाडु में कोलकाता में हत्‍या के मामले में न्‍याय की मांग को लेकर हडताल कर रहे डॉक्‍टरों और विभिन्‍न संगठनों के साथ एकजुटता का प्रदर्शन करने के लिए निजी अस्‍पतालों में आज ओ पी डी और एलेक्टिव सर्जरी रद्द कर दी गई। तमिलनाडु सरकार के डॉक्‍टरों के संघ ने भी इसमें एक घंटे के लिए भागीदारी की। भारतीय चिकित्‍सा संघ राज्‍य इकाई के अध्‍यक्ष के0 एम0 अब्‍दुल हसन ने कहा कि निजी अस्‍पतालों में आपातकालीन चिकित्‍सा सेवाओं को सुनिश्चित करने के लिए निर्देश जारी कर दिये गये हैं।

    महाराष्‍ट्र में डॉक्‍टरों के विभिन्‍न संगठन इस हडताल में शामिल हुए। इस कारण कई सरकारी अस्‍पतालों में मरीजों से संबंधित सेवाओं को रद्द करना पडा। मुम्‍बई में सायन, नायर, कूपर और के ई एम अस्‍पतालों के रेजिडेंट डॉक्‍टरों का प्रतिनिधित्‍व करने वाले  बृहन्मुंबई म्‍युनिसिपल निगम के महाराष्ट्र एसोसिएशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स संगठन ने भी आजाद मैदान में विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी पीडिता को न्‍याय दिलाने की मांग करने के साथ कोलकाता के अस्‍पताल पर हुए भीड के हमले की निन्‍दा दर्शाने के लिए हाथों में प्‍लेकार्ड लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे।

सर्वाधिक पठित

सम्पूर्ण जानकारी

21/07/24 | 11:28 पूर्वाह्न

आज गुरू पूर्णिमा है