जुलाई 31, 2024 9:16 पूर्वाह्न | Draupadi Murmu | President of india

printer

राज्यपालों के दो दिवसीय सम्मेलन की अध्यक्षता करेंगी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु

 

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू राष्ट्रपति भवन में शुक्रवार से शुरू होने वाले राज्यपालों के दो दिवसीय सम्मेलन की अध्यक्षता करेंगी। यह सम्मेलन राष्ट्रपति की अध्यक्षता में होने वाला राज्यपालों का पहला सम्मेलन होगा।

    

राष्ट्रपति सचिवालय ने कहा कि सभी राज्यों के राज्यपाल सम्मेलन में भाग लेंगे। उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह सहित कई केंद्रीय मंत्री सम्मेलन में भाग लेंगे। केन्द्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान, शिवराज सिंह चौहान, अश्विनी वैष्‍णव, मनसुख मांडविया भी सम्मेलन में हिस्सा लेंगे।

    

नीति आयोग के उपाध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी, प्रधानमंत्री कार्यालय, गृह मंत्रालय और कैबिनेट सचिवालय के वरिष्ठ अधिकारी भी बैठक में उपस्थित रहेंगे। 

हमारे संवाददाता ने बताया है कि सम्मेलन के एजेंडे में तीन आपराधिक कानूनों का कार्यान्वयन, उच्च शिक्षा में सुधार और विश्वविद्यालयों की मान्यता और फोकस क्षेत्रों का विकास शामिल है। प्रचार अभियानों में राज्‍यपालों की भूमिका और राज्यों में विभिन्न केन्‍द्रीय एजेंसियों के बीच बेहतर तालमेल सहित कई अन्‍य महत्‍वपूर्ण मुद्दों पर भी चर्चा होने की सम्‍भावना है।   

सर्वाधिक पठित

सम्पूर्ण जानकारी

22/09/24 | 9:03 अपराह्न

खेल की दुनिया से….

21/07/24 | 11:28 पूर्वाह्न

आज गुरू पूर्णिमा है