सितम्बर 10, 2024 6:43 अपराह्न

printer

एनआईए ने साइबर धोखाधड़ी मामले में लाओस स्थित लॉन्ग शेंग कंपनी के सीईओ के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने आज अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान रखने वाले हाई-प्रोफाइल मानव तस्करी और साइबर धोखाधड़ी मामले में लाओस स्थित लॉन्ग शेंग कंपनी के सीईओ के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया।

   

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने सुदर्शन दराडे को मुंबई में इस साल जून में गिरफ्तार किया था। उसको आरोप पत्र में मुख्य अपराधी के रूप में नामित किया गया है। दराडे के मोबाइल फोन से बड़ी मात्रा में आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है। दराडे ने एनआईए को एक अन्य वांछित आरोपी सनी गोंसाल्वेस के साथ-साथ विदेशी नागरिकों नी नी और एल्विस डू के बारे में भी जानकारी दी थी। ये अभी भी फरार हैं।

   

एनआईए की जांच से पता चला है कि लाओस पीडीआर के बोकेओ प्रांत में स्थित दराडे की कंपनी, लॉन्ग शेंग, नौकरी की पेशकश के बहाने बैंकॉक के रास्ते गोल्डन ट्राएंगल लाओस पीडीआर में युवाओं की तस्करी से संबंधित रैकेट में सक्रिय रूप से शामिल थी।

   

एनआईए रैकेट में शामिल अन्य लोगों के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के लिए बचाए गए पीड़ितों के साथ लगातार संपर्क में है और रोजगार के लिए असत्यापित अंतरराष्ट्रीय कंपनियों के साथ जुड़ने के खतरों के बारे में युवाओं के बीच जागरूकता भी फैला रही है। मामले में आगे की जांच जारी है।

सर्वाधिक पठित

सम्पूर्ण जानकारी

21/07/24 | 11:28 पूर्वाह्न

आज गुरू पूर्णिमा है