अगस्त 13, 2024 12:43 अपराह्न

printer

खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड में रोजगार सृजन की योजनाओं को सुदृढ़ करने की आवश्यकताः उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान

खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड, हिमाचल प्रदेश के निदेशक मंडल की 242वीं बैठक की अध्यक्षता करते हुए उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के अंतर्गत प्रदेश के अधिक से अधिक बेरोजगार युवाओं, कारीगरों, बुनकरों आदि को सूक्ष्म व लघु औद्योगिक इकाइयां स्थापित करने के लिए प्रोत्साहित करने के निर्देश दिए। उन्होंने प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के अन्तर्गत वर्ष 2023-24 के लिए निर्धारित लक्ष्य हासिल करने के लिए बोर्ड की सराहना की।

उद्योग मंत्री ने प्रधान सचिव उद्योग की अध्यक्षता में सभी कार्यान्वयन एजेंसियों जैसे खादी और ग्रामोद्योग आयोग, जिला उद्योग केन्द्र तथा खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड की एक समीक्षा बैठक करने के निर्देश दिए ताकि प्रदेश के युवाओं के लिए अधिक रोजगार के अवसर सृजित करने के लिए आवश्यक कदम उठाए जा सकें।
 
उद्योग मंत्री ने बोर्ड के 14 सेवानिवृत कर्मचारियों को वर्ष 2020 से लंबित 89.09 लाख रुपये भुगतान करने के निर्देश दिए। निदेशक मंडल ने गांधी जयंती पर 2 अक्टूबर से खादी के उत्पादों पर 20 प्रतिशत की विशेड्ढ छूट प्रदान करने का निर्णय लिया।
 
बैठक में प्रधान सचिव उद्योग आर.डी. नज़ीम, मुख्य कार्यकारी अधिकारी खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड प्रशांत सरकैक, उप-निदेशक उद्योग अनिल ठाकुर व खादी बोर्ड के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

सर्वाधिक पठित

सम्पूर्ण जानकारी

21/07/24 | 11:28 पूर्वाह्न

आज गुरू पूर्णिमा है