अगस्त 13, 2024 9:22 पूर्वाह्न | Donald Trump | Elon musk

printer

सोशल मीडिया मंच एक्‍स पर लौटे अमरीका के पूर्व राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप, एलन मस्क को दिया साक्षात्कार

 
अमरीका के पूर्व राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप सोशल मीडिया मंच एक्‍स पर लौट आए हैं और उन्‍होंने इसके मालिक एलन मस्क को साक्षात्कार दिया है। एलन मस्क ने बताया कि एक बड़े साइबर हमले के कारण साक्षात्कार में कुछ देर हुई।

रिपब्लिकन पार्टी की ओर से राष्‍ट्रपति पद के उम्मीदवार ट्रंप ने कहा कि 13 जुलाई को पेंसिलवेनिया में रैली के दौरान उनकी हत्या का जो प्रयास हुआ उससे ईश्वर में उनका विश्वास और बढ़ गया।

साक्षात्‍कार में श्री ट्रंप ने अपनी प्रतिद्वंदी उम्‍मीदवार कमला हैरिस की आलोचना की। उन्‍होंने ने दावा किया कि कमला हैरिस की निगरानी के बावजूद सीमा पार से आने वाले अवैध प्रवासियों की संख्या बढ़ी है। उन्‍होंने राष्‍ट्रपति जो बाइडेन की भी आलोचना की और उन्हें अमरीका के इतिहास में सबसे खराब राष्‍ट्रपति करार दिया। श्री ट्रंप ने अपने कटु मूल्यांकन के लिए ईरान-इस्रायल संकट का उल्लेख किया और अफगानिस्तान की स्थिति से खराब तरीके से निपटने का आरोप लगाया।

श्री ट्रंप ने दावा किया कि वे व्लादीमीर पुतिन और किम जोंग उन जैसे विश्व के नेताओं को अच्छी तरह समझते हैं। उन्‍होंने इन नेताओं को चतुर और चालाक करार दिया। श्री ट्रंप ने कहा कि अगर जो बाइडेन राष्‍ट्रपति नहीं होते तो रूस यूक्रेन पर आक्रमण नहीं करता।

सोशल मीडिया मंच एक्‍स पर श्री ट्रंप पर दो वर्ष तक प्रतिबंध लगा दिया गया था। छह जनवरी 2021 को अमरीका में हुए दंगों के बाद उन पर इस मंच ने पाबंदी लगा रखी थी।     

सर्वाधिक पठित

सम्पूर्ण जानकारी

21/07/24 | 11:28 पूर्वाह्न

आज गुरू पूर्णिमा है