जुलाई 29, 2024 9:22 अपराह्न

printer

जम्‍मू-कश्‍मीर नेशनल कांफ्रेंस के आगा सैयद रुहुल्ला मेहदी ने जम्मू-कश्मीर में शीघ्र चुनाव की मांग की

 

चर्चा में भाग लेते हुए जम्‍मू-कश्‍मीर नेशनल कांफ्रेंस के आगा सैयद रुहुल्ला मेहदी ने जम्मू-कश्मीर में शीघ्र चुनाव की मांग की। उन्होंने सरकार से भारत के बाहर से जम्मू-कश्मीर में लाए जाने वाले सेब पर आयात शुल्क लगाने की भी मांग की।

    जनसेना पार्टी के बालाशोवरी वल्लभनेनी ने कहा कि बजट विशेष रूप से युवाओं और रोजगार सृजन पर केंद्रित है। उन्होंने कहा कि सरकार ने इंटर्नशिप कार्यक्रम की घोषणा की है जिससे एक करोड़ युवाओं को प्रति माह पांच हजार रुपये के इंटर्नशिप भत्ते का लाभ मिलेगा।

    स्वतंत्र विशालदादा प्रलाशबापू पाटिल ने कहा कि सरकार ने मूल्य वृद्धि को नियंत्रित करने के लिए ठोस कदम नहीं उठाए हैं।

    भाजपा के नवीन जिंदल ने कहा कि यह बजट वर्ष 2047 तक देश के विकास की शानदार यात्रा में एक महत्वपूर्ण कदम है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पिछले दशक के दौरान देखा गया अभूतपूर्व विकास और प्रगति प्रशंसनीय है।

     भाजपा की कमलजीत सहरावत ने बजट को ऐतिहासिक बताया। उन्‍होंने देश की महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया। श्री मती सहरावत ने कहा कि बजट के प्रावधान महिलाओं के नेतृत्व वाले विकास को बढ़ावा देंगे। उन्होंने कहा कि कामकाजी महिला छात्रावास और क्रेच, लखपति दीदी योजना और आयुष्मान जैसी पहल देश के विकास में महिलाओं की भागीदारी सुनिश्चित करेगी।

    एआईएमआईएम के असदुद्दीन ओवैसी, मार्क्‍सवादी कम्‍यूनिस्‍ट पार्टी के के राधाकृष्णन, भारतीय कम्‍यूनिस्‍ट पार्टी के के सुब्बारायण, केरल कांग्रेस के के फ्रांसिस जॉर्ज, आजाद समाज पार्टी-कांशीराम के चंद्रशेखर, झारखंड मुक्ति मोर्चा के विजय कुमार हंसदक, कांग्रेस के उज्ज्वल रमन सिंह और भाजपा के बृजमोहन अग्रवाल और समाजवादी पार्टी के राजू बिस्ता तथा आदित्य यादव ने चर्चा में भाग लिया।

    बाद में लोकसभा अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित कर दी। 

सर्वाधिक पठित

सम्पूर्ण जानकारी

21/07/24 | 11:28 पूर्वाह्न

आज गुरू पूर्णिमा है