अगस्त 30, 2024 4:32 अपराह्न | HIMACHAL PRADESH NEWS

printer

सोलन जिला के ग्रामीण क्षेत्रों में गहराया पेयजल संकट

जिला सोलन में पेयजल संकट काफी समय से विकराल रूप धारण किये हुए है। अब जल शक्ति विभाग ग्रामीण क्षेत्रों में भी समुचित पानी की सप्लाई करने में असमर्थ दिखाई दे रहा है। सोलन जिला की चार पंचायतों के दर्जनों गांव के लोग बीते एक माह से पेयजल की नियमित आपूर्ति न होने से परेशान है। व आज जिला परिषद सदस्य मनोज वर्मा की अध्यक्षता में शमरोड, नौणी, ओच्छघाट व स्नहोंल पंचायत के प्रधान उपप्रधान जल शक्ति विभाग के अधीक्षण अभियंता से मिले व उन्हें उनके क्षेत्र में पानी की लीकेज बारे बताया जिस से पानी बर्बाद हो रहा है व विभाग पानी की कमी होने का रोना रोता रहता है।

हमारे संवाददाता से बात करते हुए जिला परिषद सदस्य मनोज वर्मा ने बताया कि चार पंचायतों में बीते करीब एक माह से पानी की आपूर्ति दस दस दिन बाद लोगो को मिल रहीं है। जिस से ग्रामीणों सहित पशुधन को पानी पिलाना भी मुश्किल हो गया है। उन्होंने कहा कि जल शक्ति विभाग के अधीक्षण अभियंता से मिले व उनके समक्ष लिकेज सहित सारी समस्याएं रखी जिसके बाद उन्हें आश्वासन मिला है कि दो दिन के भीतर उनकी समस्या का निदान हो जायेगा । 

नौणी पंचायत के प्रधान मदन हिमाचली ने बताया कि नियमित पेयजल आपूर्ति ना होने के चलते व जल शक्ति विभाग के अधिकारियों से मिले व उन्हें अपनी समस्या बताई उन्होंने कहा कि एक माह से उन्हंे पानी की सप्लाई नियमित नहीं मिल रहीं है। जिस वजह से ग्रामीण परेशान है।

 

सर्वाधिक पठित

सम्पूर्ण जानकारी

22/09/24 | 9:03 अपराह्न

खेल की दुनिया से….

21/07/24 | 11:28 पूर्वाह्न

आज गुरू पूर्णिमा है