सितम्बर 25, 2024 6:43 अपराह्न | cag

printer

सी.ए.जी रिपोर्ट रिपोर्ट तैयार करने और डेटा विश्‍लेषण के प्रबंधन में कृत्रिम बुद्धिमत्ता-ए आई को एकीकृत करने के लिए काम किया जा रहा है

सी.ए.जी रिपोर्ट रिपोर्ट तैयार करने और डेटा विश्‍लेषण के प्रबंधन में कृत्रिम बुद्धिमत्ता-ए आई को एकीकृत करने के लिए काम किया जा रहा है

 

भारत के नियंत्रक और महालेखा परीक्षक-सी ए जी, गिरीश चंद्र मुर्मु ने कहा है कि सी.ए.जी रिपोर्ट तैयार करने और डेटा विश्‍लेषण के प्रबंधन में कृत्रिम बुद्धिमत्ता-ए आई को एकीकृत करने के लिए काम किया जा रहा है। 16वें एशियन ऑर्गेनाइजेशन ऑफ सुप्रीम ऑडिट इंस्टीट्यूशंस-ए.एस.ओ.एस.ए.आई. में मीडिया को संबोधित करते हुए श्री मुर्मु ने कहा कि सी ए जी ने क्षमता निर्माण पर कई पहल की हैं और सभी सुझाओं को हितधारकों के साथ साझा करने के लिए लेखा परीक्षकों को सभी सुविधाएं दी जा रही हैं।

    आकाशवाणी समाचार से विशेष बातचीत में श्री मुर्मु ने कहा कि डिजिटल ऑडिट को विभिन्न देशों द्वारा अपनाया जा रहा है और यह चुनौती के समय प्रमुख भूमिका निभाता है।

    ए.एस.ओ.एस.ए.आई. के इस संस्करण में 42 देशों और अंतर्राष्ट्रीय संगठनों के दो सौ से अधिक प्रतिनिधि हिस्‍सा ले रहे हैं। सी ए जी ने वर्ष 2027 तक ए.एस.ओ.एस.ए.आई. की अध्यक्षता भी संभाली है। अपनी अध्यक्षता पर उन्होंने कहा कि सी ए जी, सार्वजनिक क्षेत्र के लेखा परीक्षकों के सामने आने वाली चुनौतियों का समाधान करेगा और ए.एस.ओ.एस.ए.आई. को एक पेशेवर क्षेत्रीय संगठन बनाएगा।

 

सर्वाधिक पठित

सम्पूर्ण जानकारी

22/09/24 | 9:03 अपराह्न

खेल की दुनिया से….

21/07/24 | 11:28 पूर्वाह्न

आज गुरू पूर्णिमा है