सितम्बर 29, 2024 7:04 अपराह्न | RG hospital

printer

सर्वोच्‍च न्‍यायालय में कोलकाता के आर.जी. कर अस्‍पताल में एक जूनियर डॉक्टर के साथ दुष्‍कर्म और हत्या मामले में कल सुनवाई होगी

 

 

सर्वोच्‍च न्‍यायालय में कोलकाता के आर.जी. कर अस्‍पताल में एक जूनियर डॉक्टर के साथ दुष्‍कर्म और हत्या मामले में कल सुनवाई होगी

न्यायालय की वेबसाइट पर प्रकाशित वाद-सूची के अनुसार मामले का स्वत: संज्ञान लेते हुए मुख्‍य न्‍यायधीश डी.वाई. चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली तीन-न्यायाधीशों की पीठ कल इसकी फिर से सुनवाई करेंगे।

    पिछले हफ्ते न्यायाधीशों की पीठ ने पश्चिम बंगाल सरकार के अनुरोध पर 27 सितंबर को होने वाली सुनवाई को स्थगित कर दिया था।

    इससे पहले शीर्ष अदालत ने राज्य सरकार के आदेश पर चिंता व्‍यक्‍त की थी जिसमें महिला डॉक्टरों को रात में काम पर तैनात करने से छूट देने की बात कही गई थी। सर्वोच्‍च न्‍यायालय के हस्तक्षेप के बाद पश्चिम बंगाल सरकार ने यह आश्वासन दिया था कि लैंगिक समानता के बुनियादी संवैधानिक आधार पर कोई भी शर्त लागू नहीं की जाएगी।

    सर्वोच्च न्‍यायालय ने इस घटना को भयावह बताते हुए कहा था कि ये देश भर में डॉक्टरों की सुरक्षा से जुडा मुद्दा है। शीर्ष अदालत ने कहा कि डॉक्‍टरों की सुरक्षा राष्‍ट्रीय चिंता का विषय। न्यायालय ने इसके लिए एक राष्ट्रीय कार्य बल-एनटीएफ के गठन का भी आदेश दिया था।

 

 

सर्वाधिक पठित

सम्पूर्ण जानकारी

22/09/24 | 9:03 अपराह्न

खेल की दुनिया से….

21/07/24 | 11:28 पूर्वाह्न

आज गुरू पूर्णिमा है