सितम्बर 22, 2024 4:51 अपराह्न | Consumer Affairs Department

printer

सरकार ने देशभर के विभिन्‍न कोचिंग संस्‍थानों में लिए दाखिला ले चुके विद्यार्थियों को एक करोड़ से अधिक रूपए लौटाने में सुविधा प्रदान की है

 

 

 सरकार ने देशभर के विभिन्‍न कोचिंग संस्‍थानों में संघ लोक सेवा आयोग की सिविल सेवा, भारतीय प्रौद्योगिकी संस्‍थान और अन्‍य प्रवेश परीक्षाओं के लिए दाखिला ले चुके विद्यार्थियों को एक करोड़ से अधिक रूपए लौटाने में सुविधा प्रदान की है। उपभोक्‍ता कार्य विभाग ने आज बताया कि छह सौ 56 से अधिक विद्यार्थियों ने राष्‍ट्रीय उपभोक्‍ता हेल्‍पलाइन-1915 पर अपनी शिकायत दर्ज करके कोचिंग केंद्रों और निजी संस्‍थानों से अपनी धनराशि लौटाने की मांग की। उपभोक्‍ता कार्य विभाग की सचिव निधि खरे ने बताया कि सरकार उपभोक्‍ताओं विशेषकर जिन विद्यार्थियों ने अपने सपनों को पूरा करने के लिए अपना कीमती समय और संसाधन का निवेश किया है, उनके अधिकारों की रक्षा करने के प्रति समर्पित है। उन्‍होंने कहा कि यह कदम सरकार की वचनबद्धता की पुन: पुष्टि है कि कोचिंग संस्‍थान उपभोक्‍ताओं के अधिकारों का सम्‍मान और निष्‍पक्ष कार्यप्रणाली सुनिश्चित करें।

    हमारे संवाददाता ने बताया कि देश भर के प्रभावित विद्यार्थियों को विभाग के हस्तक्षेप के बाद मुकदमेबाजी के पहले चरण में ही इन सभी रिफंड पर तुरंत कार्रवाई की गई। 

 

सर्वाधिक पठित

सम्पूर्ण जानकारी

22/09/24 | 9:03 अपराह्न

खेल की दुनिया से….

21/07/24 | 11:28 पूर्वाह्न

आज गुरू पूर्णिमा है