सितम्बर 7, 2024 9:01 अपराह्न | Vice President Jagdeep Dhankhar

printer

शिक्षा बदलाव लाने तथा समाज की बुराइयों और कुरीतियों को दूर करने का माध्‍यम है- उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़

शिक्षा बदलाव लाने तथा समाज की बुराइयों और कुरीतियों को दूर करने का माध्‍यम है- उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़

 

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने कहा कि शिक्षा बदलाव लाने तथा समाज की बुराइयों और कुरीतियों को दूर करने का माध्‍यम है। यह बात उन्‍होंने उत्तर प्रदेश के अपने एक दिवसीय दौरे के दौरान गोरखपुर में एक सैनिक स्कूल के उद्घाटन समारोह में कहीं।

    उपराष्ट्रपति ने कहा कि उन्हें सैनिक स्कूल में आकर खुशी हो रही है क्योंकि वह खुद सैनिक स्कूल चित्तौड़गढ़ के पूर्व छात्र हैं।

    उन्‍होंने कहा कि इस सैनिक स्कूल में बेहतर सुविधाएं और बुनियादी ढांचा है, जो देश के अन्य सैनिक स्कूलों के लिए एक उदाहरण है।

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस अवसर पर कहा कि गोरखपुर निकटवर्ती नेपाल, पश्चिमी बिहार और पूर्वांचल में रहने वाली लगभग तीन करोड़ की आबादी के लिए शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधाओं का केंद्र है। गोरखपुर विभिन्न क्षेत्रों में पूर्वी उत्तर प्रदेश के विकास को नई पहचान दे रहा है।

    गोरखपुर सैनिक स्कूल उत्‍तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की एक महत्‍वाकांक्षी परियोजना है। यह पूर्वी उत्तर प्रदेश का पहला सैनिक स्कूल और उत्तर प्रदेश सैनिक स्कूल सोसाइटी द्वारा संचालित दूसरा सैनिक स्कूल है।

    इसके बाद, उपराष्ट्रपति ने चित्रकूट में जगत गुरु रामभद्राचार्य दिव्यांग राज्य विश्वविद्यालय में ‘आधुनिक जीवन में ऋषि परंपरा’ विषय पर आयोजित दो दिवसीय राष्ट्रीय संगोष्ठी में मुख्य अतिथि के रूप में अध्यक्षता की।

सर्वाधिक पठित

सम्पूर्ण जानकारी

21/07/24 | 11:28 पूर्वाह्न

आज गुरू पूर्णिमा है