मार्च 26, 2024 9:34 अपराह्न

printer

विदेश मंत्री सुब्रमण्‍यम जयशंकर ने फिलीपींस के राष्ट्रपति बोंगबोंग मार्कोस से भेंट की

 

    विदेश मंत्री सुब्रमण्‍यम जयशंकर ने आज फिलीपींस के राष्ट्रपति बोंगबोंग मार्कोस से भेंट की। आज मनीला में डॉक्‍टर जयशंकर ने फिलीपींस के राष्ट्रपति को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शुभकामनाएं प्रेषित कीं। एक सोशल मीडिया पोस्ट में, विदेश मंत्री ने कहा कि श्री मार्कोस का मार्गदर्शन दोनों देशों के बीच सहयोग को मजबूत करेगा।

    डॉक्‍टर जयशंकर ने मनीला में भारतीय तटरक्षक जहाज समुद्र पहरेदार का भी दौरा किया। उन्होंने कहा कि उनकी यात्रा और जहाज की उपस्थिति दोनों देशों के बीच गहरे द्विपक्षीय संबंधों का प्रतीक है। विदेश मंत्री ने कहा कि भारत की लंबी और प्रतिष्ठित भारतीय समुद्री परंपरा की छाप अब भी इस क्षेत्र में दिखाई देती है।

डॉ. जयशंकर ने रक्षा सचिव गिल्बर्ट टेओडोरो के साथ भी बैठक की। दोनो नेताओं ने भारत-फिलीपींस रक्षा साझेदारी को मजबूत करने और हिन्‍द-प्रशांत क्षेत्र के बारें में भी चर्चा की।

    विदेश मंत्री ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार एडुआर्डो एनो और सूचना तथा संचार प्रौद्योगिकी विभाग के सचिव इवान जॉन उई से मुलाकात की। बैठक के दौरान प्रौद्योगिकी प्रगति और समसामयिक चुनौतियों के बारे में महत्‍वपूर्ण बातचीत हुई।

सर्वाधिक पठित

सम्पूर्ण जानकारी

21/07/24 | 11:28 पूर्वाह्न

आज गुरू पूर्णिमा है