जुलाई 18, 2024 9:37 पूर्वाह्न | Dr. S Jaishankar | Jan Aushadhi Kendra | Mauritius

printer

विदेश मंत्री डॉ. एस. जयशंकर ने मॉरीशस में भारत के पहले विदेशी जन औषधि केन्द्र का उद्घाटन किया

विदेश मंत्री डॉ. एस. जयशंकर ने कल मॉरीशस में भारत के पहले ऐसे जन औषधि केन्द्र का उद्घाटन किया जो विदेश में स्थित है। मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जगनॉथ भी इस अवसर पर उनके साथ उपस्थित थे।

सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में डॉक्‍टर जयशंकर ने कहा कि इस औषधि केन्‍द्र की स्‍थापना का वादा प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने इस वर्ष के शुरू में किया था जिसे अब पूरा किया गया है। उन्‍होंने यह भी कहा कि भारत-मॉरीशस स्वास्थ्य साझेदारी परियोजना के अंतर्गत भारत में निर्मित और सस्ती दवाओं की आपूर्ति की जाएगी ताकि जन स्‍वास्‍थ्‍य और लोगों की खुशहाली को बढ़ावा दिया जा सके।

इससे पहले विदेश मंत्री डॉक्‍टर जयशंकर ने मॉरीशस के ग्रैंड बोआ क्षेत्र में भारत की आर्थिक सहायता से बनी मेडिक्लिनिक परियोजना का भी उद्घाटन किया और इसे आपसी मित्रता की नवीनतम अभिव्यक्ति का करार दिया। इस अवसर पर डॉक्‍टर जयशंकर ने कहा कि मेडिक्लिनिक खुलने से ग्रैंड बोआ क्षेत्र में 16 हज़ार लोगों को विशेषज्ञ उपचार सेवा मिलेगी। इस पर गर्व महसूस करते हुए विदेश मंत्री ने कहा कि स्‍वास्‍थ्‍य हम सभी के लिए प्राथमिकता का क्षेत्र है और इसके प्रति हम सब जागरूक हुए हैं। 

सर्वाधिक पठित

सम्पूर्ण जानकारी

22/09/24 | 9:03 अपराह्न

खेल की दुनिया से….

21/07/24 | 11:28 पूर्वाह्न

आज गुरू पूर्णिमा है