सितम्बर 8, 2024 9:04 अपराह्न | S Jayshankar

printer

विदेशमंत्री डॉ. एस. जयशंकर कल होने वाली पहली भारत-खाड़ी सहयोग परिषद-जीसीसी के विदेश मंत्रियों की बैठक में शामिल होने के लिए आज रियाद पहुंचे

 

    विदेशमंत्री डॉ. एस. जयशंकर कल होने वाली पहली भारत-खाड़ी सहयोग परिषद-जीसीसी के विदेश मंत्रियों की बैठक में शामिल होने के लिए आज रियाद पहुंचे। सऊदी अरब की अपनी दो दिवसीय यात्रा के दौरान डॉ. जयशंकर जीसीसी सदस्य देशों के विदेश मंत्रियों के साथ द्विपक्षीय बैठकें भी करेंगे। डॉ. जयशंकर ने आज सऊदी अरब की राजधानी में प्रमुख सांस्कृतिक स्थलों का दौरा किया और दोनों देशों के बीच ऐतिहासिक संबंधों पर जोर दिया।

    अपनी यात्रा के दूसरे चरण में डॉ. जयशंकर मंगलवार को जर्मनी की राजधानी बर्लिन जाएंगे। वे जर्मनी के विदेश मंत्री और अन्य मंत्रियों से मिलेंगे। इस यात्रा का उद्देश्‍य भारत और जर्मनी के बीच द्विपक्षीय संबंधों के संपूर्ण आयाम की समीक्षा करना है।

    इसके बाद डॉ. जयशंकर 12 सितम्‍बर को स्विट्जरलैंड के जिनेवा जाएंगे।  जिनेवा यात्रा के दौरान विदेश मंत्री उन अंतरराष्ट्रीय संगठनों के प्रमुखों और प्रतिनिधियों से मिलेंगे, जिनके साथ भारत सक्रिय रूप से जुड़ा हुआ है। वे दोनों देशों के बीच घनिष्ठ साझेदारी की समीक्षा करने और द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने के लिए स्विटजरलैंड के विदेश मंत्री से भी मिलेंगे।

 

 

सर्वाधिक पठित

सम्पूर्ण जानकारी

22/09/24 | 9:03 अपराह्न

खेल की दुनिया से….

21/07/24 | 11:28 पूर्वाह्न

आज गुरू पूर्णिमा है