अक्टूबर 5, 2024 8:46 अपराह्न | Union Minister Ashwini Vaishnav

printer

मेट्रो रेल, उप-नगरीय रेल और रेल लाईन की कनेक्टिविटी बेंगलुरू की गतिशीलता बढाएगी- केन्‍द्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्‍णव

केन्‍द्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्‍णव ने आज कहा कि मेट्रो रेल, उप-नगरीय रेल और रेल लाईन की कनेक्टिविटी बेंगलुरू की गतिशीलता बढाएगी। श्री वैष्‍णव ने छावनी रेलवे स्‍टेशन के आधुनिकीकरण और पुर्ननिर्माण परियोजना की प्रगति की जांच करने के बाद आज बेंगलुरू में मीडिया कर्मियों को संबोधित करते हुए यह बात कही।

उन्‍होंने कहा कि बेंगलुरू में सर्कुलर रेल के लिए विस्तृत परियोजना रिपोर्ट दिसम्‍बर तक तैयार हो जाएगी। श्री वैष्‍णव ने बताया कि रेलवे केम्‍पेगौडा अंतर्राष्‍ट्रीय हवाई अड्डे के निकट रेलवे लाईन स्‍थापित करने के लिए मामले को भारतीय विमान पत्‍तन प्राधिकरण के सामने उठायेगी। उन्‍होंने कहा कि येलाहंका तक रेलवे लाईन का दोहरीकरण करने से यात्रियों की यातायात क्षमता में वृद्धि होगी। छावनी रेलवे स्‍टेशन के आधुनिकीकरण को लेकर उन्‍होंने कहा कि आधुनिक सुविधाओं और आंतरिक सजावट से लैस अत्‍याधुनिक नये रेलवे स्‍टेशन का निर्माण 18 सौ वर्ग मीटर के क्षेत्र में किया जाएगा। श्री वैष्‍णव ने कहा कि बेंगलुरू सिटी और व्‍हाईट फील्‍ड के बीच चार मार्गो वाली रेलवे लाईन का निर्माण कार्य अच्‍छी तरह से चल रहा है।

    वंदे भारत, नमो भारत रैपिड रेल और अमृत भारत रेल सहित नई रेल सेवाओं की शुरूआत को लेकर श्री वैष्‍णव ने कहा कि इन नई रेलगाडियों को यात्रियों से अच्‍छी प्रतिक्रिया मिल रही है। इनमें यात्री 80 से 100 प्रतिशत सीटों का आरक्षण करवा रहे हैं। 

 

सर्वाधिक पठित

सम्पूर्ण जानकारी

22/09/24 | 9:03 अपराह्न

खेल की दुनिया से….

21/07/24 | 11:28 पूर्वाह्न

आज गुरू पूर्णिमा है