सितम्बर 4, 2024 3:31 अपराह्न | HIMACHAL PRADESH NEWS

printer

भाषा एवं संस्कृति विभाग हिमाचल प्रदेश तथा ‘संकल्प रंगमंडल’ शिमला के संयुक्त तत्वावधान में हमीरपुर के गौतम कालेज में प्रसिद्ध क्रोएशियाई नाटक ‘द डॉल’ का मंचन किया जाएगा

भाषा एवं संस्कृति विभाग हिमाचल प्रदेश तथा ‘संकल्प रंगमंडल’ शिमला के संयुक्त तत्वावधान में 11 और 12 सितंबर को हमीरपुर के गौतम कालेज में प्रसिद्ध क्रोएशियाई नाटक ‘द डॉल’ का मंचन किया जाएगा।
 नाटक का पहला शो 11 सितंबर को सायं 5ः30 बजे और दूसरा शो 12 सितंबर को प्रातः 11ः30 बजे होगा। इस नाटक का मूल आलेख अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त क्रोएशियाई नाटककार मीरो गावरान ने लिखा है। जयपुर और मुंबई के प्रसिद्ध रंगकर्मी एवं सेवानिवृत्त आईपीएस अधिकारी सौरभ श्रीवास्तव ने इसका हिंदुस्तानी नाट्य रूपांतरण किया है।

 

 निर्देशक केदार ठाकुर ने बताया कि प्रदेश के 6 जिलों में इस नाटक के 14 शो किए जा रहे हैं। इनमें कुल्लू, मंडी, सोलन, हमीरपुर और शिमला के साथ बिलासपुर जिला शामिल है। नाटक ‘द डॉल’ की विषयवस्तु अत्याधुनिक कृत्रिम कुशलता आर्टिफिशल इंटेलिजेंस से संबंध रखती है, जो आज प्रत्येक व्यक्ति की जिज्ञासा का केंद्र है और आने वाले समय में सबके जीवन को प्रभावित करने का सामर्थ्य रखती है।

 

 प्रसिद्ध रंगकर्मी एवं राष्ट्रीय अकादमी पुरस्कार से अलंकृत केदार ठाकुर के निर्देशन में होने वाले इस नाटक में रंगकर्मी रूपेश भीमटा और यशवी भारद्वाज मुख्य भूमिका में है। सैट डिजाइन दीपिका राय और रोहित परमार कर रहे हैं। संगीत का जिम्मा रोहित कंवल संभालेंगे।।

 

सर्वाधिक पठित

सम्पूर्ण जानकारी

22/09/24 | 9:03 अपराह्न

खेल की दुनिया से….

21/07/24 | 11:28 पूर्वाह्न

आज गुरू पूर्णिमा है