सितम्बर 29, 2024 8:03 अपराह्न | Piyush Goyal

printer

ब्रांड इंडिया उतना ही महत्‍वपूर्ण ह‍ै जितना कि मेक इन इंडिया- वाणिज्‍य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल

 

 

वाणिज्‍य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने आज कहा कि ब्रांड इंडिया उतना ही महत्‍वपूर्ण ह‍ै जितना कि मेक इन इंडिया। उन्होंने कहा कि भारत में निर्मित उत्‍पाद को विश्‍व में एक अच्‍छे गुणवत्ता वाला उत्‍पाद माना जाना चाहिए। श्री गोयल ने नई दिल्‍ली में उत्पादन से जुड़ी प्रोत्साहन-पीएलआई योजना के लाभार्थी कंपनियों के मुख्‍य कार्यकारी अधिकारियों के साथ बातचीत में कहा कि उन्हें पीएलआई योजना के जरिये सतत और विश्‍वस्‍तरीय गुणवत्ता के उत्‍पाद की ओर बढ़ना चाहिए।

    श्री गोयल ने कहा कि उत्‍पादन से जुड़ा प्रोत्‍साहन अत्‍यधिक सफल कार्यक्रमों में से एक है, जिसकी शुरूआत नरेन्‍द्र मोदी की सरकार ने मेक इन इंडिया पहल के अंतर्गत की है। उन्‍होंने आशा व्‍यक्‍त की कि पीएलआई योजना के जरिये दो लाख करोड रुपये से अधिक का निवेश आएगा।

    वाणिज्य मंत्री ने पीएलआई द्वारा निवेशों और रोजगार सृजन के लिए मुख्‍य कार्यकारी अधिकारियों की सराहना भी की। उन्‍होंने कहा कि कई क्षेत्रों में आयातों पर बढ़ती निर्भरता के प्रति उत्पादन से जुड़ी प्रोत्साहन-पीएलआई योजना सरकार की पहल है। श्री गोयल ने कहा कि गुणवत्ता, निरंतरता और ब्रांड इंडिया भारत के भविष्‍य को बदल सकता है तथा देश को विनिर्माण का एक केंद्र बना सकता है।

 

 

सर्वाधिक पठित

सम्पूर्ण जानकारी

22/09/24 | 9:03 अपराह्न

खेल की दुनिया से….

21/07/24 | 11:28 पूर्वाह्न

आज गुरू पूर्णिमा है