अक्टूबर 20, 2024 5:10 अपराह्न | PM

printer

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने आज उत्‍तर प्रदेश के वाराणसी में शंकर नेत्रालय अस्‍पताल का उदघाटन किया

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने आज उत्‍तर प्रदेश के वाराणसी में शंकर नेत्रालय अस्‍पताल का उदघाटन किया। इस अस्‍पताल का उदघाटन तमिलनाडु के कांची कामकोटि पीठम के जगदगुरु श्री शंकरा विजयेन्‍द्र सरस्‍वती की उपस्थिति में किया गया। प्रधानमंत्री ने उदघाटन कार्यक्रम को संबोधित किया।

    इस अस्‍पताल की स्‍थापना भारत में आंखों के उपचार के अग्रणी सेवा प्रदाताओं में से एक शंकर नेत्रालय द्वारा की गई है। इस अस्‍पताल की स्‍थापना अग्रणी निवेशक राकेश झुंझुनवाला के परिवार और अमरीका के शंकरा आई फाउंडेशन के सहयोग से की गई है। यहां  आर्थिक रूप से सक्षम मरीजों से प्राप्‍त धनराशि का इस्‍तेमाल गरीब मरीजों के इलाज में किया जाएगा।

    आकाशवाणी से बातचीत में शंकरा आई फाउंडेशन के संस्‍थापक और प्रबंधक डॉ. रमनी ने बताया कि अस्‍पताल में विश्‍वस्‍तरीय चिकित्‍सा उपकरण हैं।   

    प्रधानमंत्री मोदी अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी की एक दिन की यात्रा पर हैं। बाद में प्रधानमंत्री शहर में सिगरा स्‍टेडियम की कई विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्‍यास करेंगे।      इन परियोजनाओं में पांच राज्‍यों की छह हजार एक सौ करोड रुपये की लागत की सात हवाई अड्डों की परियोनाएं शामिल हैं। सिगरा स्‍टेडियम परियोजना का उद्देश्‍य उन्‍नत खेल परिसर सृजित करना है। आकाशवाणी से बातचीत में अर्जुन पुरस्‍कार से सम्‍मानित बास्‍केट बॉल खिलाडी प्रशांती सिंह ने बताया कि यह परियोजना खेलों के प्रति प्रधानमंत्री के समर्पण को दर्शाती है।  

सर्वाधिक पठित

सम्पूर्ण जानकारी

22/09/24 | 9:03 अपराह्न

खेल की दुनिया से….

21/07/24 | 11:28 पूर्वाह्न

आज गुरू पूर्णिमा है