सितम्बर 25, 2024 4:48 अपराह्न | AIIMS

printer

पिछले 10 वर्षों में देश के स्वास्थ्य क्षेत्र में जबरदस्त वृद्धि हुई है- स्वास्थ्य और परिवार कल्याण राज्यमंत्री प्रतापराव जाधव  

 

    स्वास्थ्य और परिवार कल्याण राज्यमंत्री प्रतापराव जाधव ने कहा है कि पिछले 10 वर्षों में देश के स्वास्थ्य क्षेत्र में जबरदस्त वृद्धि हुई है। नई दिल्ली में आज अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान-एम्स के उनहत्‍तरवें स्थापना दिवस को संबोधित करते हुए श्री जाधव ने कहा कि सरकार ने मेडिकल सीटें बढ़ाने और प्रत्‍येक जिले में मेडिकल कॉलेज खोलने जैसे कई कदम उठाए हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने जनता को सस्ती स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के लिए एक मजबूत चिकित्सा बुनियादी ढांचा बनाया है।

    आकाशवाणी समाचार से एक विशेष भेंट में एम्स के निदेशक डॉ. एम श्रीनिवास ने कहा कि एम्स के उनहत्‍तर वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में एक प्रदर्शनी का भी आयोजन किया गया है। संस्‍थान के विभाग अपने नवाचारों का प्रदर्शन कर रहे हैं और जनता के लिए उपयोगी जानकारी साझा कर रहे हैं। डॉ. श्रीनिवास ने लोगों से प्रदर्शनी में भाग लेने और एम्स द्वारा किए गए नवाचारों और योगदानों को देखने का आग्रह किया। यह प्रदर्शनी 27 सितम्‍बर तक जारी रहेगी।

 

सर्वाधिक पठित

सम्पूर्ण जानकारी

22/09/24 | 9:03 अपराह्न

खेल की दुनिया से….

21/07/24 | 11:28 पूर्वाह्न

आज गुरू पूर्णिमा है