सितम्बर 11, 2024 5:33 अपराह्न | HIMACHAL PRADESH NEWS

printer

जिला स्तरीय अंडर 14 छात्र व छात्रा वर्ग की खेलकूद प्रतियोगिता राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला जुन्गा में शुरू हुई

जिला स्तरीय अंडर 14 छात्र व छात्रा वर्ग की खेलकूद प्रतियोगिता बुधवार को राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला जुन्गा में आरंभ हुई । जिला स्तर की  इस चार दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता में प्रथम चरण में  शिमला जिला के 13 शिक्षा खंड की 310 छात्राएं भाग ले रही है । जिसका शुभारंभ यूको बैंक के उप महा प्रबंधक प्रदीप आन्नद केसरी ने किया । जबकि राज्य एयरटेल प्रमुख ब्रजेश भारद्वाज और यूको बैंक के लीड जिला प्रबंधक भीमा दत्ता बतौर विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहे।

 

प्रदीप आन्नद केसरी ने बच्चों को अपनी शुभकामनाएं देते हुए कहा कि खेलों का विद्यार्थी जीवन में बहुत महत्व है जिससे बच्चों का चहूंमुखी विकास होता है । ऐसे आयोजनों से बच्चों में अनुशासन, प्रतिस्पर्धा और कर्तव्यनिष्ठा तथा परिश्रम की भावना उत्पन्न होती है जोकि बच्चों के जीवन लक्ष्य हासिल करने में सार्थक सिद्ध होती है ।

 

प्रधानाचार्य सुमन चंदेल ने मुख्य अतिथि का स्वागत करते हुए कहा कि यह जिला स्तरीय  खेलकूद प्रतियोगिता छात्र व छात्राओं की दो चरण में करवाई जा रही है जिसमें 11 व 12 सिंतबर को छात्रा वर्ग तथा 13 व 14 सितंबर को छात्र वर्ग की प्रतियोगिताएं करवाई जाएगी । इस खेलकूद प्रतियोगिता में   सांस्कृतिक कार्यक्रम और एथेलेटिक्स प्रमुख खेलें होगी । जबकि फुटबाल, हॉकी, बास्केटबाल, हैंडबॉल, बॉक्सिग खेलें भी खेली जाएगी । उन्होने इस प्रतियोगिता में दिए सहयोग के लिए सभी अधिकारियों और स्थानीय जनता का आभार व्यक्त किया ।

इस मौके पर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला खैरा और जुन्गा के माध्यम हॉकी का पहला मैच खेला गया जिसमें जुन्गा स्कूल विजेता रहा । प्रतियोगिता के शुभारंभ पर बच्चों द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया ।

 

 

सर्वाधिक पठित

सम्पूर्ण जानकारी

22/09/24 | 9:03 अपराह्न

खेल की दुनिया से….

21/07/24 | 11:28 पूर्वाह्न

आज गुरू पूर्णिमा है