जुलाई 1, 2024 8:53 अपराह्न

printer

जल-मार्ग मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने नई दिल्ली में विभिन्न हितधारकों के साथ बजट-पूर्व बैठक की

 

 

पत्‍तन पोत परिवाहन और जल मार्ग मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने आज नई दिल्ली में विभिन्न हितधारकों के साथ बजट पूर्व बैठक की। बैठक का उद्देश्य विभिन्न क्षेत्रों के विशेषज्ञों और हितधारकों से सुझाव लेना था। बैठक के दौरान, श्री सोनोवाल ने अनुकूल माहौल को बढ़ावा देने, हितधारकों को राष्ट्र निर्माण के लिए उनके सुझाव के लिए उन्‍हें प्रोत्साहित करने की सरकार की प्रतिबद्धता पर प्रकाश डाला।

 

    हमारे संवाददाता ने बताया है कि पत्‍तन पोत परिवाहन और जलमार्ग मंत्रालय एक्जिम व्यापार को बढ़ाने और आर्थिक विकास का समर्थन करने के लिए टिकाऊ, विश्व स्तरीय समुद्री और अंतर्देशीय जलमार्ग बुनियादी ढांचे को विकसित करने के लिए प्रतिबद्ध है। यह टिकाऊ और विश्व स्तरीय बुनियादी ढांचे पर ध्यान केंद्रित करते हुए भारत के समुद्री क्षेत्र को मजबूत करने के लिए कई रणनीतिक पहलों का नेतृत्व कर रहा है।

 

प्रमुख पहलों में पांच हजार एक सौ करोड़ रुपये की परियोजनाओं वाला सागरमाला कार्यक्रम और शिपयार्डों को समर्थन देने वाली जहाज निर्माण वित्तीय सहायता नीति शामिल है। हरित नौका पहल अंतर्देशीय जलमार्गों में हरित ईंधन परिवहन को बढ़ावा देगी, जबकि समुद्री विकास कोष और जहाज स्वामित्व और लीजिंग इकाई जहाज अधिग्रहण और भारतीय स्वामित्व को बढ़ावा देने के लिए वित्तपोषण का समर्थन करेगी।

सर्वाधिक पठित

सम्पूर्ण जानकारी

21/07/24 | 11:28 पूर्वाह्न

आज गुरू पूर्णिमा है