सितम्बर 16, 2024 5:13 अपराह्न | Jammu and Kashmir- Amit Shah

printer

जम्‍मू-कश्‍मीर से आतंकवाद को इस तरह दफन कर दिया जाएगा कि यह दोबारा सर न उठा सकेः अमित शाह

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्‍ठ नेता और गृहमंत्री अमित शाह ने आज कहा कि जम्‍मू-कश्‍मीर में आतंकवाद को फिर से जीवित करने के प्रयास हुए हैं। उन्‍होंने कहा कि केन्‍द्रशासित प्रदेश से आतंकवाद को इस तरह दफन कर दिया जाएगा कि यह दोबारा सर न उठा सके। किश्‍तवाड़ के पैडर-नागसेनी में पूर्व मंत्री सुनील शर्मा के समर्थन में एक रैली को संबोधित करते हुए उन्‍होंने कहा कि नेशनल कॉ‍फ्रेंस और कांग्रेस के चुनावी घोषणा-पत्र में आतंकवादियों को रिहा करने की बात की गई है। इस तरह आतंकवाद को फिर से पनपने देने के प्रयास हो रहे हैं।

 

    श्री शाह ने कहा कि नेशनल कॉफ्रेंस और कांग्रेस गठबंधन जम्‍मू-कश्‍मीर में सरकार नहीं बना सकेगा। उन्‍होंने कहा कि नेशनल कॉफ्रेंस और कांग्रेस के नेता कह रहे हैं कि अगर उनकी सरकार बनती है तो वे अनुच्‍छेद 370 बहाल कर देंगे। ये पार्टियां पहाडी और गुज्‍जरों तथा अन्‍य लोगों को दिया जाने वाला आरक्षण रद्द कर देगी। यह आरक्षण भाजपा ने इन समुदाय के लोगों के लिए शुरू किया था।

 

    एक पखवाड़े में श्री शाह का यह जम्‍मू क्षेत्र का दूसरा दौरा था। इससे पहले 6 और 7 सितम्‍बर को अपनी दो दिन की यात्रा के दौरान उन्‍होंने जम्‍मू-कश्‍मीर विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा का घोषणा-पत्र जारी किया। उन्‍होंने इस यात्रा के दौरान एक श्रमिक सम्‍मेलन को भी संबोधित किया था। 18 सितम्‍बर को पहले चरण के लिए होने वाले मतदान के लिए किश्‍तवाड़, डोडा और रामबन की आठ विधानसभा सीटों सहित 24 विधानसभा क्षेत्रों में प्रचार का आज अंतिम दिन है।

 

सर्वाधिक पठित

सम्पूर्ण जानकारी

21/07/24 | 11:28 पूर्वाह्न

आज गुरू पूर्णिमा है