सितम्बर 26, 2024 6:07 अपराह्न | gadkari

printer

केन्द्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने पुल निर्माण में प्रगति विषय पर अंतरराष्‍ट्रीय संगोष्‍ठी को संबोधित किया

 

 

केन्द्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने परियोजनाओं की लागत कम करने तथा निर्माण कार्य में तेजी लाने और गुणवत्ता बढ़ाने के लिए कचरों को उपयोगी और लाभदायक बनाने की प्रौद्योगिकी के उपयोग के महत्व पर जोर दिया।

उन्‍होंने आज पुल निर्माण में प्रगति विषय पर अंतरराष्‍ट्रीय संगोष्‍ठी को संबोधित करते हुए कहा कि परियोजनाओं की स्‍वीकृति के समय डिजीटल प्रबंधन तंत्र से कार्य में तेजी आएगी। उनका यह भी कहना था कि विभिन्‍न प्रकार के कूडे-कचरे से उपलब्‍ध वस्‍तुओं जैसे प्‍लास्टिक, रबर, बांस और अन्‍य व्‍यर्थ वस्‍तुओं के उचित उपयोग से सडक और पुलों के निर्माण में तेजी आएगी और निर्माण लागत भी कम होगी।

श्री गडकरी ने कहा कि आवाजाही की लागत कम करने के लिए भी प्रारंभिक प्रयास किये जा रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि बिजली से चलने वाले वाहनों और स्‍वच्‍छ ऊर्जा सहित अच्‍छे राजमार्गों तथा व्‍यापक परिवहन व्‍यवस्‍था से भी निर्माण लागत में कमी आयेगी। भारतीय सडक कांग्रेस, पी आई ए आर सी और कर्नाटक सरकार के लोक निर्माण विभाग-पी डब्‍ल्‍यू डी ने संयुक्‍त रूप से इस कार्यक्रम का आयोजन किया था।

 

सर्वाधिक पठित

सम्पूर्ण जानकारी

22/09/24 | 9:03 अपराह्न

खेल की दुनिया से….

21/07/24 | 11:28 पूर्वाह्न

आज गुरू पूर्णिमा है