मई 16, 2024 8:06 अपराह्न

printer

केंद्रीय विदेश मंत्री और भाजपा के वरिष्‍ठ नेता सुब्रह्मण्‍यम जयशंकर ने दोहराया कि पाकिस्‍तान के कब्‍जे वाला कश्‍मीर भारत का हिस्‍सा है

 

केंद्रीय विदेश मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्‍ठ नेता सुब्रह्मण्‍यम जयशंकर ने दोहराया कि पाकिस्‍तान के कब्‍जे वाला कश्‍मीर भारत का हिस्‍सा है। उन्‍होंने आज नासिक में विश्‍व बंधु भारत कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भारत की शक्ति को कम करने वाली लक्ष्‍मण रेखा की धारणा को खारिज किया। श्री जयशंकर ने कहा कि पाकिस्‍तान अधिकृत कश्‍मीर, भारत का हिस्‍सा है जो किसी की कमजोरी के कारण अस्‍थाई रुप से हाथ से निकल गया है। मुजफ्फराबाद में चल रहे विरोध प्रदर्शनों का जिक्र करते हुए श्री जयशंकर ने कहा कि पाकिस्‍तान के कब्‍जे वाले कश्‍मीर की जनता ने अपने साथ हो रहे अत्‍याचार के बारे में सवाल उठाना शुरु कर दिये हैं।

 

कनाडा के संदर्भ में भारत के सामने पेश आने वाली कूटनीतिक चुनौतियों के बारे में श्री जयशंकर ने कहा कि अभिव्‍यक्ति की स्‍वतंत्रता का इस्‍तेमाल अलगाववाद और हिंसा का समर्थन करने के लिए नहीं किया जा सकता। उन्‍होंने कहा कि कनाडा सिर्फ अपना वोट बैंक बचाने के लिए खालिस्‍तान समर्थकों का समर्थन कर रहा है।

सर्वाधिक पठित

सम्पूर्ण जानकारी

21/07/24 | 11:28 पूर्वाह्न

आज गुरू पूर्णिमा है