कुपोषण से बचने के लिए पौष्टिक एवं संतुलित आहार जरूरी; आंगनवाड़ी केंद्र सुंगरवाड़ में पोषण माह के तहत जागरुकता शिविर का आयोजन

 बाल विकास परियोजना भोरंज के अधीन आने वाले आंगनवाड़ी केंद्र सुंगरवाड़ में पोषण माह के तहत  जागरुकता शिविर का आयोजन किया गया। आंगनवाड़ी कार्यकर्ता सरोज कुमारी की अध्यक्षता में आयोजित इस शिविर में महिलाओं को कई महत्वपूर्ण जानकारियां प्रदान की गईं।
 सरोज कुमारी ने कहा कि शरीर को स्वस्थ एवं क्रियाशील रखने के लिए उचित पोषण की आवश्यकता होती है। पर्याप्त मात्रा में पौष्टिक आहार के अभाव में बच्चों का शारीरिक विकास प्रभावित होता है। इसके साथ-साथ मानसिक और सामाजिक विकास भी ठीक से नहीं हो पाता। ऐसे में कुपोषण से बचने के लिए पौष्टिक व संतुलित आहार बहुत जरूरी है। इस दौरान शिशुओं के लिए स्तनपान के महत्व के बारे में भी जागरूक किया गया। 
 कार्यक्रम में आंगनवाड़ी सहायिका निशा शर्मा, उषा देवी, सीमा देवी, मीनाक्षी, मोना शर्मा, पानो देवी, पूजा शर्मा, एंजेल, गोल्डी, उर्मिला देवी, कुसुम लता, कौशल्या देवी, कमला देवी, शकुंतला देवी, सुलोचना देवी, कश्मीरा देवी, शनवी, अनन्या और अन्य महिलाएं उपस्थित रही।
 

सर्वाधिक पठित

सम्पूर्ण जानकारी

22/09/24 | 9:03 अपराह्न

खेल की दुनिया से….

21/07/24 | 11:28 पूर्वाह्न

आज गुरू पूर्णिमा है