जून 21, 2024 5:10 अपराह्न | HIMACHAL PRADESH NEWS

printer

उपायुक्त अपूर्व देवगन ने डीआरडीए सभागार में जिला के समस्त खंडों में चल रहे विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा को लेकर बैठक की

उपायुक्त अपूर्व देवगन ने अध्यक्षता में शुक्रवार को डीआरडीए सभागार में जिला के समस्त खंडों में चल रहे विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा को लेकर बैठक की। 
 
बैठक में जिला के समस्त विकास खण्ड अधिकारियों ने भाग लिया।
उपायुक्त ने सभी विकास खण्ड अधिकारियों को ग्रामीण विकास से जुड़े कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सरकार की योजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन के लिए खण्ड विकास अधिकारियों की महत्वपूर्ण भूमिका रहती है। उन्होंने निर्देश दिए कि समस्त विकास कार्यों को निर्धारित समय अवधी के भीतर पूरा करें। उन्होंने लंबित कार्यों को शीघ्र अति शीघ्र प्राथमिकता के आधार पर पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने मनरेगा, स्वच्छ भारत मिशन, प्रधानमंत्री आवास योजना इत्यादि के अंतर्गत किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की। इसके अतिरिक्त 15वें वितायोग, ऑडिट रिकवरी, पंचायत घर निर्माण व शिकायतों आदि पर भी चर्चा हुई। उन्होंने पंचायतों को ठोस व तरल कचरा प्रबंधन का सही से निष्पादन करने के निर्देश दिए।
 
उन्होंने पंचायत स्तर पर मनरेगा के अंतर्गत विशेष बल देने को कहा ताकि अधिक से अधिक लोगो को लाभान्वित किया जा सके।
 
उन्होंने कहा कि पंचायतों में जो धनराशि विकास कार्यों में आवंटित की गई है उसका सही ढंग से उपयोग करें। उन्होंने सभी बीडीओ को निर्देश दिए कि पंचायत स्तर पर चल रहे सभी विकास निर्माण कार्यों का नियमित तौर पर निरिक्षण करें तथा निर्माण कार्यों में गुणवत्ता का भी विशेष ध्यान रखें। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्यों की नियमित रूप से समीक्षा करना आवश्यक है ताकि कार्यों में तेजी लाई जा सके।

सर्वाधिक पठित

सम्पूर्ण जानकारी

22/09/24 | 9:03 अपराह्न

खेल की दुनिया से….

21/07/24 | 11:28 पूर्वाह्न

आज गुरू पूर्णिमा है