मई 26, 2024 7:14 अपराह्न

printer

उत्‍तर प्रदेश में 7वें और अंतिम चरण के लिए चुनाव प्रचार जोरों पर

उत्‍तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के लिए चुनाव प्रचार जोरों पर है। सभी राजनीतिक दलों के प्रमुख नेताओं ने आज अपने-अपने प्रत्‍य‍ाशियों के लिए प्रचार किया।

प्रधानमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्‍ठ नेता नरेंद्र मोदी ने आज मिर्जापुर, मऊ और बांसगांव में जनसभाओं को संबोधित किया। उन्‍होंने कहा कि देश ने अच्‍छी नीयत और नीति के कारण तीसरी बार भी भारतीय जनता पार्टी-राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की सरकार बनाना तय कर लिया है। श्री मोदी ने दावा किया कि वे देश के गरीब, दलित और पिछड़े लोगों की भलाई करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्‍होंने कहा कि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्‍य पिछड़ा वर्ग और दूसरे वंचित समूह का आरक्षण धर्म के आधार पर मुसलमानों को नहीं दिया जाएगा। श्री मोदी ने कहा कि योगी सरकार में माफिया के विरूद्ध कार्रवाई की जा रही है।

उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्‍ठ नेता योगी आदित्‍यनाथ ने पार्टी प्रत्‍याशियों के पक्ष में मिर्जापुर, चंदौली, गाजीपुर और गोरखपुर में जनसभाओं को संबोधित किया। श्री योगी ने कहा कि यह हमारा सौभाग्‍य है कि हम श्री मोदी के नेतृत्‍व में नया भारत देख रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि देश विश्‍व शक्ति बनने की दिशा में बढ़ रहा है और पिछले दस साल में सीमाएं सुरक्षित की गई हैं।

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव में सलेमपुर और बलिया में चुनावी जनसभाओं को संबोधित किया। उन्‍होंने कहा कि लोग बेरोजगारी तथा महंगाई से परेशान हैं। भाजपा शासन में आय दोगुनी करने के झूठे वायदों से किसानों को छला गया है। उन्‍होंने दावा किया कि भाजपा शासन में बड़े औद्योगिक घरानों के 25 लाख करोड़ रुपयों के ऋण माफ किए गए हैं। उन्‍होंने कहा कि हम किसानों के कर्जे माफ करेंगे।

कांग्रेस प्रवक्‍ता पवन खेड़ा ने वाराणसी में एक संवाददाता सम्‍मेलन में कहा कि किसान समुदाय अपने आप को ठगा हुआ महसूस कर रहा है।

सर्वाधिक पठित

सम्पूर्ण जानकारी

22/09/24 | 9:03 अपराह्न

खेल की दुनिया से….

21/07/24 | 11:28 पूर्वाह्न

आज गुरू पूर्णिमा है