सितम्बर 26, 2024 6:03 अपराह्न | Israel

printer

अमेरिका, फ्रांस और उनके कुछ सहयोगियों ने इजराइल और हिजबुल्लाह के बीच लड़ाई के बाद कल इज़राइल-लेबनान सीमा पर 21 दिनों के युद्धविराम का आह्वान किया

लेबनान में हाल ही में इजरायली हवाई हमलों में छह सौ से अधिक लोग मारे गए थे, इसके बाद लेबनान के सशस्त्र समूह हिजबुल्लाह ने जवाबी कार्रवाई में इजरायल पर रॉकेट हमले किए थे। हालाँकि, अमेरिका, फ्रांस और उनके कुछ सहयोगियों ने इजराइल और हिजबुल्लाह के बीच लड़ाई के बाद कल इज़राइल-लेबनान सीमा पर 21 दिनों के युद्धविराम का आह्वान किया।

    इस बीच इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के कार्यालय की ओर से बताया गया कि इजरायल रक्षा बलों को पूरी ताकत से लड़ाई जारी रखने का निर्देश दिया गया है। इससे पहले, बेरूत में भारतीय दूतावास ने अगली सूचना तक लेबनान की यात्रा न करने का दिशा-निर्देश जारी किया था। भारतीय नागरिकों से इज़राइल और हिजबुल्लाह के बीच बढ़ते संघर्ष के कारण वहां से चले जाने का आग्रह किया था। दूतावास ने कहा है कि जो लोग किसी भी कारण से रुके हुए हैं उन्हें अत्यधिक सावधानी बरतने, अपनी गतिविधियों को प्रतिबंधित करने और दूतावास के संपर्क में रहने की सलाह दी जाती है।

सर्वाधिक पठित

सम्पूर्ण जानकारी

22/09/24 | 9:03 अपराह्न

खेल की दुनिया से….

21/07/24 | 11:28 पूर्वाह्न

आज गुरू पूर्णिमा है